राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय चौकड़ी में अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी बेंगलोर के सदस्यों ने किया दौरा

On

 घाटोल। बाँसवाड़ा जिले घाटोल अंतर्गत राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय चौकड़ी में शुक्रवार को अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी बेंगलोर के सदस्यों ने दौरा किया। बेंगलोर से आये सदस्यों ने विद्यालय में सुविधाओ व शिक्षण व्यवस्थाओ का निरीक्षण करते हुए विद्यालय में विद्यार्थियों से संवाद किया। विद्यालय के संस्था प्रधान चार्मी भट्ट ने बताया की अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के घाटोल बांसवाड़ा के सदस्य एवं अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी बेंगलोर से विद्यालय के शैक्षणिक एवं सर्वांगीण विकास को परखने के लिए बेंगलुरु से सदस्यों ने विद्यालय में निरिक्षण किया। विद्यालय में उन्होंने जो नवाचार देखें वह अजीम प्रेमजी फाउंडेशन को देश के भविष्य हेतु अच्छे लगे।

WhatsApp Image 2022-01-07 at 2.55.46 PM

चौकड़ी विद्यालय के बच्चों के द्वारा अपनी संस्कृति को अपने जीवन में आत्मसात करते हुए, देश के विकास में गुणात्मक योगदान प्रदान कर रहे हैं, बच्चों के द्वारा अपनी संस्कृति का संरक्षण करना, अतिथि देवो भव के वाक्य को चरितार्थ करते हुए बेंगलुरु से मेहमानों का विद्यालय परिवार की तरफ से संस्कृत स्वागत गीत, तिलक संस्कार के माध्यम से आतिथ्य सत्कार किया गया।

फाउंडेशन के सदस्यों ने की सराहना

फाउंडेशन के सदस्यों ने बताया कि ऐसा विद्यालय हमने पहली बार देखा है जहां पर बच्चों का विद्यालय के प्रति जुड़ाव जो मन को आनंदित करता है। बच्चे बिना भय से विद्यालय में आते है और स्वतंत्र वातावरण में विद्या अध्ययन एवं सर्वांगीण विकास प्राप्त कर रहे हैं। वही बांसवाड़ा  से कलीम ने बताया कि हम उनके जीवन का सबसे सुखद अनुभव है। महिप घाटोल जयपुर बताया कि विद्यालय से नया सीखने को मिला , नए नवाचार सराहनीय है। विपिन बांसवाड़ा के द्वारा विद्यालय में बच्चों के साथ बिताया गया समय अद्भुत है एवं विद्यालय के बाद बच्चों का घर पर नवाचार के द्वारा पढ़ाया जाना बहुत सराहनीय।

WhatsApp Image 2022-01-07 at 2.55.43 PM

अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी बेंगलोर के सदस्यों से तरन्नुम, इफा, शाहिबा, मन्शा , हाशीम ने विद्यालय मे बिताते हुए पलो को जीवन का आदर्श समय बताया और चौकड़ी विद्यालय जैसे ओर भी विद्यालय बने जिससे भय मुक्त प्रेम पूर्वक बच्चों का  सर्वांगीण विकास हो सके। अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के विनायक ने बताया कि कुशल नेतृत्वकर्ता प्रधानाध्यापक चार्मी भट्ट  के साथ साथ स्टाफ साथी इंदु बाला दोसी, कांतिलाल, भगवान, रोशन, रुचिका आदि का अध्यापन कार्य सराहनीय हैं। इस अवसर पर अतिथियों का स्वागत गीत भावना, दिव्यानी, परी ,रवीना जागृति आदि द्वारा किया गया। गाव से ग्रामीणजनों मे ताज़ेंग पाटीदार,रणछोड़ पाटीदार सहित कई ग्रामीण उपस्थित रहे।

Advertisement

Related Posts

Latest News

सिलोही में मूर्ति स्थापना एवं शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव, श्रद्धालुओं ने हवन में समर्पित की आहुतियां सिलोही में मूर्ति स्थापना एवं शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव, श्रद्धालुओं ने हवन में समर्पित की आहुतियां
गलियाकोट। सिलोही में छह मंदिरों की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तीसरे दिन शनिवार को श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर दो श्री...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV