सीमलवाडा महादेव मंदिर परिसर में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता संगठन ने भरी हुंकार, 16 दिसंबर को करेंगे विधानसभा का घेराव

On

चौरासी। सीमलवाडा महादेव मंदिर परिसर में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता संगठन ने भरी हुंकार, 16 दिसंबर को करेंगे विधानसभा का घेराव।
 इसी को लेकर  भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले आंगनवाड़ी संगठन की कार्यकर्ताओं, सहायिका व आशाओ की ब्लॉक स्तरीय बैठक का आयोजन संरक्षक प्रकाश पंड्या व जिला अध्यक्ष आंगनवाड़ी संगठन लक्ष्मी  जैन के नेतृत्व में आयोजित की गई।  जिसमें पदाधिकारियों द्वारा बताया गया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पिछले 45 वर्षों से सरकार के हर छोटे-बड़े राजकीय कार्यों ने अपनी महती भूमिका निभाती आ रही है। परंतु फिर भी उनके साथ सरकार द्वारा सौतेला व्यवहार किया जा रहा है ।आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा सरकार के 36 प्रकार की सरकारी योजनाओं  व कार्यों को धरातल तक पहुंचाने का कार्य करती आ रही है।  फिर भी उन्हें मजदूर के बराबर का वेतन भी प्राप्त नहीं हो रहा है। जिसको लेकर संगठन द्वारा सरकार व प्रशासन को समय-समय पर ज्ञापन सौंप कर अधिकार मांगों को मनवाने के प्रयास किए जा रहे हैं । 

IMG_20221122_220448

सरकार द्वारा आज तक कोई सकारात्मक पहल नहीं करने के कारण16 दिसंबर को आंगनवाड़ी कार्यकर्ता संगठन द्वारा जयपुर में विधानसभा पर धरना व धेराव कर अपनी प्रमुख मांगे जो कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को राज्य कर्मचारी घोषित करने जो नहीं होने की स्थिति तक न्यूनतम 21 हजार रूपए मानदेय, वही ग्रेजुएटी पांच लाख व रिटायर के बाद 5 हजार रूपए प्रति माह देने की मांग करेगे।  जो कि  सरकार ने चुनावों से पूर्व अपने घोषणा पत्र में शामिल किया था, को पूर्ण करने की मांग करेंगे। इस मौके पर सहायक उपाध्यक्ष निर्मला बरांडा, कला पाटीदार, ब्लॉक अध्यक्ष सीमलवाड़ा राजेश्री, प्रेमलता लौहार चाडोली, रेखा पाटीदार, उमा पाटीदार, सहित ब्लॉक की कई अन्य कार्यकर्ता, सहायिका, आशा मौजूद रही।

Advertisement

Latest News

भव्य कलश यात्रा के साथ मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव का आगाज, प्रतिमाओं की निकली शोभायात्रा भव्य कलश यात्रा के साथ मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव का आगाज, प्रतिमाओं की निकली शोभायात्रा
सागवाड़ा। गोवाड़ी में राम मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत शनिवार को सर्व समाज द्वारा 551 कलशों और प्रतिष्ठित होने वाली...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV