वागड़ में पहली बार ब्राह्मणों का विप्र महाकुंभ 26 मार्च को, 11 ज़िलों से 25 हज़ार ब्राह्मणों के आने की संभावना

गलियाकोट मार्ग स्थित कालेज मैदान में होगा विप्र महाकुंभ का महाआयोजन
On

सागवाडा। विप्र फाउण्डेशन और सर्व ब्राह्मण समाज के तत्वावधान में  सागवाडा में विप्र महाकुंभ का आयोजन होने जा रहा है। कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर गायत्री शक्तिपीठ सागवाडा में बैठक हुई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मावली विधानसभा के विधायक धर्मनारायण  जोशी व केके  शर्मा थे। अध्यक्षता सागवाड़ा जिला अध्यक्ष प्रकाशचंद्र व्यास ने की । विशिष्ठ अतिथि गायत्री शक्ति पीठ के संयोजक भूपेंद्र पंड्या, बांसवाड़ा जिला अध्यक्ष योगेश जोशी, डूंगरपुर जिला अध्यक्ष नारायण पंड्या, प्रदेश कार्यकारिणी के देवीलाल फलोत थे।

महाकुंभ में 25 हज़ार ब्राह्मणों के आने की संभावना

मावली विधायक धर्मनारायण  जोशी ने बताया कि गलियाकोट मार्ग स्थित कालेज मैदान सामाजिक समरसता के भाव को लेकर 26 मार्च को  विप्र महाकुंभ का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में वागड़ और मेवाडा क्षेत्र के 11 ज़िलों  से 25 हज़ार ब्राह्मणों के आने की संभावना बतायी जा रही है।  उदयपुर,  डूंगरपुर,  बांसवाड़ा,  भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद सहित आस पास के विभिन्न ज़िलों से आए लोग एकत्रित होंगे।

महाकुंभ में मेवाड और वागड़ के संतों को आमंत्रण

कार्यक्रम के मुख्य संयोजक भुपेंद्र पंड्या  ने बताया कि कार्यक्रम मेवाड और वागड़ के संतों  के अलावा विभिन्न समाजों प्रबुद्धजनों को आमंत्रित किया जाएगा। विप्र फ़ाउंडेशन कार्यों के बारे में जानकारी देते हुए जोशी ने बताया कि 250 आर्थिक रूप से कमज़ोर बच्चों को बिना ब्याज स्कालऱशीप दी गई है जिसपर क़रीब 2 करोड़ ख़र्च किए गए हैं। इसके अलावा जयपुर में वेद पीठ की स्थापना की जा रही हैं जिसपर 13 करोड़ रुपये खर्च होंगे। अरुणाचल में  ऐतिहासिक और धार्मिक रूप से प्रसिद्ध भगवान परशुराम जी के कुंड के स्थान पर केंद्र और राज्य सरकार की ओर से कुंड के विकास को लेकर 100 करोड़ रुपये ख़र्च किए जा रहे हैं। जिसमें यहाँ भगवान परशुराम जी की बड़ी प्रतिमा लगायी जाएगी। कार्यक्रम को अवसर पर  केके शर्मा ने भी संबोधित किया। 

बैठक में ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में सुभाष उपाध्याय,रेखा पंड्या,सीमा जोशी,अशोक गुणावत,प्रभुलाल त्रिवेदी,ललित पुंजोत,किशोर भट्ट,नारायण पंड्या,तेजप्रकाश जोशी, कन्हैयालाल व्यास,मनोज दीक्षित,नरेंद्र व्यास, विनोद पंड्या, दीनबंधु ठाकोर, मनोज चोबीसा के साथ सर्व ब्राह्मण समाज के बंधु उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन संगठन महामंत्री प्रदीप गामोट ने किया और आभार हेमंत दादा पाठक ने जताया

Advertisement

Related Posts

Latest News

सिलोही में मूर्ति स्थापना एवं शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव, श्रद्धालुओं ने हवन में समर्पित की आहुतियां सिलोही में मूर्ति स्थापना एवं शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव, श्रद्धालुओं ने हवन में समर्पित की आहुतियां
गलियाकोट। सिलोही में छह मंदिरों की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तीसरे दिन शनिवार को श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर दो श्री...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV