शिक्षा मंत्री ने कक्षा कक्षों एवं जल मंदिर का किया उद्घाटन

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सादुलगंज में आयोजित हुआ कार्यक्रम
On

जयपुर। शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने सोमवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सादुलगंज में दो कक्षों एवं जल मंदिर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य किए जा रहे हैं तथा स्कूलों में सभी आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इसमें भामाशाहों का सहयोग भी सराहनीय है। दानदाताओं का यह सहयोग दूसरों के लिए प्रेरणादाई है। उन्होंने कहा कि शिक्षा जीवन का आधार है।
 
65134_Image_ee36584e-6912-4845-8435-a743a1d3acac
 
प्रत्येक बच्चे को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले, सरकार इसके लिए संकल्पबद्ध है। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा विद्यार्थियों के हित में बजट घोषणा 2022 में हजारों माध्यमिक विद्यालयों को उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत किया है। जिले में भी नए स्कूल और इन स्कूलों में आवश्यकता के अनुसार नए संकाय खोले जा रहे हैं। इस अवसर पर डॉ कल्ला ने विद्यालय के विद्यार्थियों से संवाद किया तथा उन्हें शिक्षा के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने विद्यार्थियों से गणित आधारित प्रश्न भी पूछे। शिक्षा मंत्री ने कहा कि विद्यार्थी जंक फूड से दूर रहें तथा संयमित दिनचर्या अपनाएं। 
 
65134_Image_a8b4a33e-0ade-4b0c-8586-60fd7cf3ca86
 
अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी (माशि) सुनील बोड़ा ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में शिक्षा से वंचित बच्चों के लिए राज्य सरकार द्वारा ब्रिज कोर्स तैयार किया गया है। उन्होंने राज्य सरकार की बालगोपाल योजना के बारे में बताया। विद्यालय के प्रधानाचार्य दिनेश कुमार आचार्य ने विद्यालय की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर  विद्यालय में विकास कार्य के लिए सहयोग करने वाले भामाशाहों का सम्मान भी किया गया। इस अवसर पर विद्यालय का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

Advertisement

Related Posts

Latest News

भव्य कलश यात्रा के साथ मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव का आगाज, प्रतिमाओं की निकली शोभायात्रा भव्य कलश यात्रा के साथ मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव का आगाज, प्रतिमाओं की निकली शोभायात्रा
सागवाड़ा। गोवाड़ी में राम मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत शनिवार को सर्व समाज द्वारा 551 कलशों और प्रतिष्ठित होने वाली...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Latest News

Advertisement

Live Cricket