आंगनवाड़ी और मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, आशा सहयोगिनीयो ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया

On

डूंगरपुर । जिले में आंगनवाड़ी और मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, आशा सहयोगिनी और ग्राम साथिनों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आज कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

IMG_20221109_195821

 जिला आंगनवाड़ी महिला कर्मचारी संघ की जिलाध्यक्ष लक्ष्मी जैन के नेतृत्व में एकत्रित हुई महिला कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन करते हुए राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिला अध्यक्ष लक्ष्मी जैन ने बताया कि आंगनवाड़ी और मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, आशा सहयोगिनी और ग्राम साथिन अन्य विभागों के कार्मिकों की तरह वर्षों राज कार्य कर रही है लेकिन उन्हें अभी तक राज्य कर्मी का दर्जा नहीं मिला है। वही उनकी मेहनत अनुसार उन्हें पर्याप्त मानदेय भी नहीं मिल रहा है।

IMG_20221109_195846

जिला अध्यक्ष लक्ष्मी जैन ने बताया कि संगठन के माध्यम से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी, सहायिका और ग्राम साथिन को राज्य कर्मचारी घोषित करने और घोषणा नहीं होने तक इनका मानदेय बढ़ाकर 21 हजार रुपये की करने की मांग सरकार से की गई है। वही सेवानिवृत्ति पर ग्रेच्युटी के रूप में 5 लाख रुपये एकमुश्त भुगतान और 5 हजार रुपये मासिक पेंशन देने की भी मांग की गई है।

Advertisement

Latest News

भव्य कलश यात्रा के साथ मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव का आगाज, प्रतिमाओं की निकली शोभायात्रा भव्य कलश यात्रा के साथ मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव का आगाज, प्रतिमाओं की निकली शोभायात्रा
सागवाड़ा। गोवाड़ी में राम मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत शनिवार को सर्व समाज द्वारा 551 कलशों और प्रतिष्ठित होने वाली...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV