जयपुर से रवाना हुई भगवान श्री निष्कलंक की प्रतिमा की शोभायात्रा, प्रदेश के जनप्रतिनिधियों ने लिया भाग, पांच अक्टूबर को पहुंचेगी बेणेश्वर धाम

On

 जयपुर/आसपुर। वागड प्रयाग बेणेश्वरधाम पर श्री राधकृष्ण मंदिर के स्वर्ण शिखर, 11 हजार कलशों की शोभायात्रा व 1008 कुंडीय विष्णुयाग के साथ दशावतार भगवान की प्रतिमाओं की स्थापना के भव्य धार्मिक आयोजन की तैयारियां पूर्ण हो चुकी है।

प्रदेश के जनप्रतिनियो ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

अस्द्फ्द

सोमवार को जयपुर के श्री गोविंद देव महाराज के मंदिर से बेणेश्वर पीठाधीश्वर महंत अच्युतानंद महाराज के सानिध्य में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत, जल संसाधन मंत्री महेंदजीत सिंह मालवीया,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनिया ने भगवान निष्कलंक भगवान के रथ की शोभायात्रा को हरी झंडी देकर रवाना किया।  धाम पर 27 नवंबर से 2 दिसंबर तक होने वाले विशाल धार्मिक आयोजन के पूर्व ही 5 अक्टूबर को विजयादशमी के शुभ मुहूर्त में साबला हरिमन्दिर से दशावतार भगवान की प्रतिमाओं की शोभायात्रा निकाली जाएगी।

जयपुर से साबला तक 8 दिनों की यात्रा प्रस्तावित

WhatsApp Image 2022-09-26 at 1.04.23 PM

दशावतार भगवान की प्रतिमाओं में से से दसवें अवतार भगवान श्री जयपुर से साबला तक करीब 700 किमी 14 धार्मिक स्थलों के 8 दिनों की यात्रा प्रस्तावित है।निष्कलंक भगवान की प्रतिमा जयपुर के सुलेमान में गुजरात के पाटन स्थित रानीवाब में श्री निष्कलंक भगवान के तर्ज पर तैयार इसके रोड मैप व अन्य जानकारी की जा रही है। इस प्रतिमा की सबंधित जिला उच्च अधिकारियों विशाल शोभायात्रा 26 सितंबर को को प्रेषित कर दी गई है।

पूजा अर्चना के साथ रवाना हुई रथयात्रा

WhatsApp Image 2022-09-26 at 2.39.50 PM

रथयात्रा से पूर्व महंत अच्युतानंद महाराज की निश्रा व पंडित हिमांशु पण्ड्या के मंत्रोच्चारण के बीच मुख्य यजमान आजाद भाई कलाल परिवार ने भगवान निष्कलंक की पूजा अर्चना की गई। रथयात्रा के आगे साद समाज डूंगरपुर व वागड चौखला के माव भक्तों ने पारंपरिक रासलीला का मंथन किया तो वही माव भक्तों ने ढोलक व मंजीरे की थाप के साथ मावजी महाराज के भजनों की प्रस्तुति दी। रथयात्रा में निष्कलंक व मावजी महाराज के जयघोष भक्तों द्वारा लगाए गए। इस अवसर पर भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, कालीचरण सराफ, सुमन शर्मा, आसपुर विधायक गोपीचंद मीणा, पूर्व डूंगरपुर जिलाध्यक्ष  वेलजी  पाटिदार, गौतमलाल पाटिदार, विजय साद, तेजपाल पटेल, प्रवीण साद,बाबूलाल पटेल, मोतीलाल कलाल सहित बड़ी संख्या में मेट कोटवाल के साथ माव भक्त मौजूद थे।

पूर्व सीएम राजे ने लिया पीठाधीश्वर का आशीर्वाद

WhatsApp Image 2022-09-26 at 1.04.39 PM

भगवान निष्कलंक की प्रतिमा के रथ की शोभायात्रा में पहुंची पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने पीठाधीश्वर  अच्युतानंद महाराज को शॉल ओढ़ाकर व माल्यार्पण कर आशीर्वाद लिया।               

इन मार्गो से गुजरेगी शोभायात्रा 

WhatsApp Image 2022-09-26 at 1.05.03 PM

26 सितंबर जयपुर- सलेमाबाद- पुष्कर, 27 चित्तौड़-सांवरिया सेठ, 28 नाथद्वारा- उदयपुर- जयसमंद - सलुम्बर - धोलागढ़ - शेषपुर, 29 सगतड़ा केजड़-चावण्ड खेरवाड़ा- बिछीवाड़ा-कनबा थाना- डूंगरपुर, 30 सागवाड़ा गलियाकोट- अरथुना-आनंदपुरी-मानगढ़, 1 अक्टूबर नाहरपुरा-भैरवजी बागीदौरा त्रिपुरा सुन्दरी- बांसवाड़ा, 2 मोरड़ी-गनोड़ा-लोहारिया-पालोदा पाटिया मोड़ सरोदा-पिण्डावल-साबला और इसके बाद 5 अक्टूबर दशहरे पर साबला-बेणेश्वरधाम के लिए गाजे बाजे के साथ शोभायात्रा निकाली जाएगी।

Join Wagad Sandesh WhatsApp Group

Advertisement

Latest News

पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य
सागवाड़ा | जिला कलेक्टर एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डूंगरपुर के आदेशानुसार सघन वृक्षारोपण अभियान की तैयारी के तहत पीईईओ...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Contact Us

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV