डूंगरपुर के 106 गांवों में चलेगा बाल विवाह मुक्त भारत अभियान, अभियान को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की हुई बैठक

On

डूंगरपुर । जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की बैठक जिला मुख्यालय पर स्थित एडीआर भवन में प्राधिकरण के सचिव कुलदीप सूत्रधार की अध्यक्षता में आयोजित हुई।  बैठक में कैलाश सत्यार्थी फाउंडेशन व सृष्टि सेवा समिति की ओर से 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले बाल विवाह मुक्त भारत अभियान की कार्य योजना को लेकर चर्चा की गई । बैठक में बाल संरक्षण अधिकारों को लेकर काम करने वाली संस्थाओं के प्रतिनिधि व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। 

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के एडीआर सेंटर में आयोजित बैठक में सृष्टि सेवा समिति के प्रतिनिधि ने बाल विवाह मुक्त भारत अभियान के संबंध में जानकारी दी।  उन्होंने बताया कि डूंगरपुर जिले में 16 अक्टूबर से जिले के 106 गांवों में इस अभियान की शुरुआत होगी । वही राजस्थान के 385 गांव में भी इस अभियान को शुरू किया जाएगा । उन्होंने बताया कि यह अभियान गांव की महिलाओं की अगुवाई में चलेगा । जिसमें महिलाओं के द्वारा स्थानीय सरपंच वार्ड पंच और प्रधान का सहयोग लेते हुए गांव में बाल विवाह मुक्त भारत अभियान को लेकर जागरूकता रैली निकाली जाएगी साथ ही ग्रामीणों को गांव को बाल विवाह मुक्त करने की शपथ दिलाई जाएगी ।

IMG_20221014_192356

इधर बैठक को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव कुलदीप सूत्रधार ने संबोधित क़िया। उन्होने अपने संबोधन में कहा कि बाल विवाह जैसी कुरीति आज भी हमारे समाज मे मौजूद है। इसे दूर करने के लिए सभी लोगो की भागिदारी की आवश्यकता है। उन्होने कहा कि बाल विवाह मुक्त भारत अभियान एक अच्छा प्रयास है। उन्होने अभियान के माध्यम से गांवो में आमजन को जागरूक करते हुए गांवो को बाल विवाह मुक्त करने का आव्हान किया। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश सामरिया, समाज कल्याण विभाग के उप निदेशक अशोक शर्मा ने भी अभियान को लेकर उनके विभाग की ओर से हर संम्भव मदद का भरोसा दिलाया।

Join Wagad Sandesh WhatsApp Group

Advertisement

Latest News

पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य
सागवाड़ा | जिला कलेक्टर एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डूंगरपुर के आदेशानुसार सघन वृक्षारोपण अभियान की तैयारी के तहत पीईईओ...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Contact Us

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV