वागड प्रयाग बेणेश्वर धाम पर राधा कृष्ण मंदिर की फिनिशिंग का कार्य अंतिम चरणों में, ऐतिहासिक कार्यक्रम के साक्षी बनने का इंतजार कर रहे हैं मावभक्त

On

आसपुर। वागड प्रयाग बेणेश्वर धाम पर 27 नवंबर से 2 दिसंबर तक श्री राधा कृष्ण मंदिर स्वर्ण शिखर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव,1008 कुण्डिय विष्णु यज्ञ एवं 11 हजार ताम्र कलशों की शौभायात्रा का विशाल आयोजन प्रस्तावित है।जिसमें साधु, संत, राष्ट्रीय स्तर के बडे नेताओं सहित लाखों की संख्या में माव भक्त शिरकत करेंगे।कार्यक्रम को लेकर समय की नजदिकी को देखते हुए बेणेश्वर पीठाधीश्वर महंत अच्युतानंद महाराज के सानिध्य में हरि मंदिर का कार्य जोरो पर चल रहा है।

धाम पर आकर्षक का केंद्र बना श्री राधा कृष्ण मंदिर

फिलहाल कारीगरों द्वारा मंदिर की फिनिशिंग का कार्य अंतिम चरणों में है। मंदिर के मुख्य भाग सहित चारों और की बनावट का नजारा धाम पर आकर्षक का केंद्र बना हुआ है। वहीं कारीगरों द्वारा मंदिर के बीचों बीच बनाया गया इन्लेवर्क भी दर्शनार्थीयो के लिए आकर्षक का केंद्र बना हुआ है। जो भी आता है कार्य की कलाकारी की तारिफ करता है।

WhatsApp Image 2022-11-10 at 12.32.38 PM

जानकारी अनुसार मंदिर का कार्य करने वाले कारीगर आगरा दिल्ली से है जिन्होंने मंदिर के सौन्दर्य को खुब निखारा है। वहीं यज्ञ शाला व भोजन शाला के निर्माण के लिए धाम पर सफाई हेतु जेसीबी चल रही है। वहीं बेणेश्वर पीठाधीश्वर मंहत अच्युतानंद महाराज प्रतिदिन मंदिर के कार्यां का निरीक्षण कर रहे हैं। 

कार्यक्रम को देखने‌ के लिए उत्साहित हैं माव भक्त :

जैसे जैसे कार्यक्रम की तारिख पास आ रही है उसी प्रकार माव भक्तों में इस ऐतिहासिक कार्यक्रम का साक्षी बनने की उत्सुकता बढ़ती जा रही है ,माव भक्तों का इंतजार है कि,वागड़ की पावन धरा, जन जन की आस्था के केंद्र पर कब ये ऐतिहासिक कार्यक्रम हो और हम इसे कब अपनी आंखों से देखकर साक्षी बने।  

WhatsApp Image 2022-11-10 at 12.32.39 PM

मंहत का माव भक्तों से आग्रह : 

कई माव भक्तों ने 1008 कुण्डिय विष्णु यज्ञ मे कुण्ड लेने का सौभाग्य प्राप्त कर लिया है तो कई माव भक्तों ने 11 हजार कलशों में कलश लेने का सौभाग्य प्राप्त कर लिया है और कमेटी के पास रसीद कटवा ली है। मंहत ने माव भक्तों से आग्रह किया है कि, ऐसा ऐतिहासिक कार्यक्रम वागड़ धरा पर पहली बार होने जा रहा है। जो कोई भी माव भक्त कुण्ड व कलश का सौभाग्य प्राप्त करना चाहता है वो समय रहते कमेटी के पास रसीद कटवा लेवे व इस विशाल कार्यक्रम में अपना योगदान समर्पित करे।

Join Wagad Sandesh WhatsApp Group

Advertisement

Latest News

पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य
सागवाड़ा | जिला कलेक्टर एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डूंगरपुर के आदेशानुसार सघन वृक्षारोपण अभियान की तैयारी के तहत पीईईओ...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Contact Us

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV