सीमलवाड़ा में विश्व अहिंसा दिवस गांधी जयंती मनाई

On

चौरासी। विश्व अहिंसा दिवस गांधी जयंती रविवार पर सीमलवाड़ा उपखंड स्तरीय श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन राउमावि सीमलवाड़ा में आयोजित किया गया। इसमें मुख्य अतिथि   ऑल इंडिया महिला कांग्रेश के  विधि कोऑर्डिनेटर एवं पूर्व प्रधान एडवोकेट  निमिषा भगोरा   ,अध्यक्ष एसडीएम महेश चंद्र गगोरिया  और विशेष अतिथि ब्लॉक अध्यक्ष कांग्रेस प्रकाश पाटीदार,गांधी दर्शन के ब्लॉक संयोजक  रूपचंद भगोरा एवं गांधी दर्शन के जिले के पदाधिकारी एवं ब्लॉक के पदाधिकारी  हीराभाई , अमर सिंह , राकेश, प्रवीण, अस्मिता कटारा, शाहिद बंगा, रतनलाल  एवं सरपंच  विजय पाल डोडियार     , विकास अधिकारी महेंद्र सैनी ,सीबीईओ लक्ष्मण कुमार डामोर, एसीबीईओ  धनपाल भोई, मनोज  कलाल, इब्राहिम शेख प्रधानाचार्य , विभा पंड्या सहित मौजूद रहे  ।

IMG_20221003_045718
सर्वप्रथम मां सरस्वती और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं  लाल बहादुर शास्त्री की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलन और तिलक और माल्यार्पण करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। तत्पश्चात अतिथि गणों द्वारा महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के समक्ष पुष्पांजलि अर्पण की गई ।
राज्य सरकार के निर्देशानुसार इस उपखंड स्तरीय समारोह में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र-छात्राओं अभिभावकों जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की उपस्थिति में भजनों का गायन किया गया। महात्मा गांधी के प्रिय भजनों का सामूहिक गायन किया गया।
 तत्पश्चात गांधी दर्शन समिति के ब्लॉक संयोजक रूपचंद भगोरा ने महात्मा गांधी के जीवन और किए गए कार्यों के बारे में विस्तार से बताया। इसके पश्चात विशिष्ट अतिथि  प्रकाश पाटीदार ने महात्मा गांधी के आदर्श मूल्य का जीवन में महत्व के बारे में जानकारी दी ।
मुख्य अतिथि  निमिषा भगोरा  ने अपने उद्बोधन में महात्मा गांधी के दर्शन को जीवन में आत्मसात करने के लिए सभी को प्रेरित किया। तत्पश्चात अध्यक्ष एसडीएम महेशचंद्र गगोरिया ने अपने उधबोधन में महात्मा गांधी के जीवन और दर्शन का जीवन मे महत्व और गाँधी जी के सिद्धान्तों को जीवन मे उतारने के लिए प्रेरित किया   और स्वच्छता के प्रति  जागरूकता लेने के लिए प्रेरित किया।   सभा के अंत में आभार प्रदर्शन सीबीईओ  लक्ष्मण कुमार डामोर  द्वारा  व्यक्त किया  और इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी का  आभार प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का  संचालन  दिव्यकांत शाह द्वारा किया गया।

Join Wagad Sandesh WhatsApp Group

Advertisement

Latest News

पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य
सागवाड़ा | जिला कलेक्टर एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डूंगरपुर के आदेशानुसार सघन वृक्षारोपण अभियान की तैयारी के तहत पीईईओ...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Contact Us

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV