मर्यादा और परंपराओं का पालन करने पर ही समाज नई ऊँचाइयों को प्राप्त करता – खोडनिया

On

सागवाड़ा ।। जैन बोर्डिंग स्थित वात्सल्य सभागार में आचार्य अनुभव सागर महाराज ससंघ के सानिध्य में रविवार को 18 हजार दशा हुमड दिगम्बर जैन समाज द्वारा सेठ पद की प्राचीन परंपराओं का निर्वहन करते हुए नवीन पद के लिए पदारोहण समारोह रखा गया । जिसमें दिवंगत सेठ दिलीप कुमार के पुत्र महेश कुमार नोगनिया को  जैनागम मंत्रोचार  करते हुए गादी का पूजन कर समाज द्धारा सेठ का पदभार सौंपा गया। दो बंदी मंदिर की इस परंपरा को लेकर समारोह में राजस्थान ,मध्य प्रदेश एम गुजरात से आए हुमड दिगंबर जैन समाज के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

​इस समारोह को संबोधित करते हुए भारवर्षीय दशा हुमड दिगंबर जैन समाज के अध्यक्ष दिनेश खोडनिया ने नवीन पदभार पर अपनी मंगलकामनाएँ व्यक्त करते हुए अपने उद्बोधन में कहा है कि मर्यादा और परंपराओं का पालन करने से दशा हुमड दिगंबर जैन समाज निरंतर कामयाबी की नई ऊंचाइयों को प्राप्त करके हम अपने आने वाली पीढ़ी तथा बच्चों का सुनहरे भविष्य का निर्माण कर सकते है और इसके लिए सदैव समाज की जाजम की इज्जत को बरकरार रखना होगा।उन्होने कहा कि युवाओं को आगे आकर अपनी जिम्मेदारी को निभाना होगा तथा हुमड पुरम शिक्षालय का लाभ समाज के प्रत्येक परिवार को उठाना चाहिए। उन्होंने इस शिक्षण संस्थान के लिए प्रगति और विकास के लिए सभी को सुप्रयास की ओर अग्रसर होने का आह्वान किया ।समारोह को पदभार ग्रहण कर प्रथम बार अपना उद्बोधन देते हुए सेठ महेश कुमार नौगनीया ने कहा कि प्राचीन परंपरा के अंतर्गत जे दायित्व मुझे सौपा गया है उसकी पूरी निष्ठा और समाज की मान मर्यादा के अनुरूप निभाने के लिए संकल्पबद्ध है।उन्होंने समस्त समाज जनों के बड़े बुजुर्गों और संतों से मंगल आशीर्वाद की कामना भी की तथा आचार्यश्री को श्रीफल भेंटकर आशीष लिया ।वही पर आचार्य श्री का पाद प्रक्षालन का लाभ भी दिवंगत सेठ दिलीप कुमार नोगमिया परिवार ने प्राप्त किया।

Join Wagad Sandesh WhatsApp Group

Advertisement

Latest News

हाथों में जूते लेकर नाला पार करते नजर आए कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी, 700 मीटर पैदल चले, पीछे चलते रहे सुरक्षागार्ड हाथों में जूते लेकर नाला पार करते नजर आए कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी, 700 मीटर पैदल चले, पीछे चलते रहे सुरक्षागार्ड
उदयपुर । राजस्थान के कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी का एक वीडियो सामने आया है। इसमें खराड़ी हाथों में जूता लिया...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Contact Us

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV