खेल मैदान के लिए 9 बीघा भूमि का आवंटन, पंचायत की लापरवाही से तीन बीघा भूमि पर हो गया अतिक्रमण 

घोटाद ग्राम पंचायत का मामला, स्कूल प्रशासन ने अब अतिक्रमण हटाने का काम हाथ में लिया
On

सागवाडा | उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत घोटाद के स्कूल के खेल मैदान की भूमि पर अतिक्रमण का मामला सामने आया है। पंचायत की लापरवाही के चलते क़रीब 3 बीघा भूमि  अतिक्रमण की जद में है। स्कूल प्रशासन  ने अब अपनी इस भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

fsdgdfghh
ग्राम पंचायत घोटाद

 

fsdgdfghh
रा.उ.मा.वि. घोटाद
gdsfghfgh
रा.उ.मा.वि. घोटाद

 

ग्राम पंचायत घोटाद में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल को खेल मैदान के लिए क़रीब 9 बीघा 2 बिस्वा भूमि आवंटित की गई थी। इसके बाद खेल मैदान के लिए आवंटित भूमि पर न तो पंचायत ने और न ही स्कूल की ओर से कोई ध्यान दिया गया। ऐसे में अतिक्रमियों ने क़रीब तीन बीघा भूमि पर अतिक्रमण कर लिया।

sdfsdf
प्रीतम वखारिया, पटवारी (मामले की जानकारी देते हुए) - फोटो : कुलदीप सिंह

 

पटवारी प्रीतम वखारिया ने बताया कि उक्त भूमि दो ख़ुसरो में स्थित है। ख़तरा नंबर 4549/1557 रक़बा में  5 बीघा और  ख़तरा नंब4550/2175रकबा में  4 बीघा इस तरह से कुल  9 बीघा भूमि स्कूल के नाम से ग्राउंड के लिए रिकॉर्ड में दर्ज की गई है।

fsdgdfh
वैचात डिंडोर, प्रधानाचार्य, रा.उ.मा.वि. घोटाद (मामले की जानकारी देते हुए) - फोटो : कुलदीप सिंह

 

पिछले दिनों स्कूल से इस संबंध में शिकायत करने पर अतिक्रमण भूमि का सीमांकन भी कर लिया गया है। फिर स्कूल प्रशासन के अब यह माँग है कि पंचायत की ओर से इस भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कर खेल मैदान तैयार करवाया जाए। मंगलवार को स्कूल प्रशासन की ओर से अतिक्रमण से मुक्त भूमि पर जैसी भी से साफ़ सफ़ाई का अभियान शुरू भी करवाया गया। ग्रामीणों ने बताया कि क़रीब 13 लोगों कीओर से अतिक्रमण उक्त भूमि पर किया गया है।

fsdfgsd
प्रदीप गामोट, ग्रामीण (मामले की जानकारी देते हुए) - फोटो : कुलदीप सिंह

 

स्कूल के प्रधानाचार्य ने बताया कि अप्रैल माह में भूले SMC की जो बैठक हुई थी उसमें विद्यालय के खेल मैदान की भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराने का निर्णय लिया गया है उसी के तहत अब अतिक्रमियों को नोटिस जारी किया जाएगा इसके बाद अतिक्रमण हटाकर खेल मैदान से को अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा किया जाएगा। स्कूल के प्रधानाचार्य ने बताया कि अप्रैल माह में विद्यालय विकास प्रबंधन समिति की जो बैठक हुई थी उसमें विद्यालय के खेल मैदान की भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराने का निर्णय लिया गया था।

sdgdfh
घोटाद : अतिक्रमण हटाने का काम हाथ में लिया | उपस्थित स्कूल प्रशासन व ग्रामीण (फोटो : कुलदीप सिंह)

 

उस बैठक में लिए गये निर्णय के अनुरूप मंगलवार को सभी लोग एकत्र हुए थे। उसी के तहत अब अतिक्रमियों को नोटिस जारी किया जाएगा इसके बाद अतिक्रमण हटाकर खेल मैदान को अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा।

Join Wagad Sandesh WhatsApp Group

Advertisement

Latest News

पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य
सागवाड़ा | जिला कलेक्टर एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डूंगरपुर के आदेशानुसार सघन वृक्षारोपण अभियान की तैयारी के तहत पीईईओ...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Contact Us

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV