सागवाड़ा में भूमाफियाओं के हौसले बुलंद : पत्रकारों को आवंटित भूमि पर बनी बाउन्डरीवॉल को जेसीबी से ढहाया

पत्रकार संघ ने पुलिस थाने में दी रिपोर्ट
On

सागवाड़ा। पत्रकार कॉलोनी में विगत 10 वर्ष से निर्मित बाउण्ड्रीवाल व नगरपालिका की राजकीय भूमि पर भूमाफियाओं की ओर से अनाधिकृत रूप से जेसीबी से तोडफोड कर राजकीय सम्पत्ति का नुकसान पहुंचाने पर पत्रकार संघ सागवाड़ा ने दो जनों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दी है।

IMG-20221212-WA0169
पत्रकार कॉलोनी मे भू माफियाओ द्वारा तोडफोड करने बाद मौके पर मौका पर्चा बनाते पुलिस।

 

पुलिस थाने में दी रिपोर्ट में बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कांग्रेस सरकार की ओर से पत्रकारों को रियायती दर पर भूखण्ड़ आवंटन की योजना के तहत वर्ष-2013 में भूखण्ड आवंटित किए गए थे। नगरपालिका सागवाड़ा ने सम्पूर्ण कॉलोनी काटकर पत्रकारों को रियायती दर पर 25 गुणा 50 फीट के आवासीय भूखण्ड आवंटित किए गए थे। जिसका पंजीयन भी कर दिया था तथा मौके पर पिछले नौ वर्ष से प्लॉटों पर बाउण्ड्रीवाल निर्माण भी कर दिया है।

IMG-20221212-WA0015
पत्रकार कॉलोनी मे भू माफियाओ द्वारा की गई तोडफोड।

 

हाल में जोगपुर निवासी तीन चार जनों ने उक्त भूमि पर हक जताते हुए परेशान किया जा रहा है। सप्ताहभर पहले नगरपालिका अध्यक्ष, अधिशासी अधिकारी एवं कनिष्ठ अभियन्ता की मौजूदगी में मौका निरीक्षण कर पत्रकार कॉलोनी का दोबारा सीमांकन किया था।

IMG_20221212_154737
पत्रकार कॉलोनी मे भू माफियाओ द्वारा तोडफोड करने बाद नगरपालिका और राजस्व विभाग व पुलिस प्रशासन मौके पर पंचनामा करते अधिकारी।

 

IMG_20221212_161009
पत्रकार कॉलोनी मे भू माफियाओ द्वारा तोडफोड करने बाद नगरपालिका और राजस्व विभाग व पुलिस प्रशासन मौके पर पंचनामा करते अधिकारी।

 

पत्रकारों की ओर से रविवार को प्लॉटों पर बाउण्ड्री की जा रही थी। जिन्हें रोकने का प्रयास भी किया गया। इसी रात को अनाधिकृत रूप से इन भू-माफियाओं ने जेसीबी से प्लॉटो पर नौ वर्ष पुरानी बाउण्ड्रीवाल तोड दी गई तथा नगरपालिका की भूमि व सडक़ को खुर्द-बुर्द कर दिया गया है।

IMG-20221212-WA0166
नगरपालिका सागवाडा के पालिकाध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया को ज्ञापन सौपते पत्रकार संघ सागवाडा के सदस्य।

 

IMG-20221212-WA0170
तहसील कार्यालय सागवाडा मे तहसीलदार को ज्ञापन सौपते पत्रकार संघ सागवाडा के सदस्य।


राज्य सरकार की ओर से पत्रकारों को दिए प्लॉट पर बाउन्डरीवॉल तोड़ देने पर नगरपालिका में प्रतिपक्ष नेता हरिश्चन्द्र सोमपुरा ने रोष व्यक्त किया है। उन्होंने बताया कि पत्रकारों के भूखण्ड़ों पर कतिपय भू माफियाओं ने पत्रकारों को बेदखल कर दिया है।

IMG-20221212-WA0167
नगरपालिका सागवाडा के अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन सौपते पत्रकार संघ सागवाडा के सदस्य।

 

IMG-20221212-WA0168
पुलिस थाना सागवाडा मे रिपोर्ट सौपते पत्रकार संघ सागवाडा के सदस्य।

 

जो पत्रकारों के प्रति राज्य सरकार के कल्याण कारी कार्यों पर प्रहार है। पुनर्वास कॉलोनी में कड़ाणा की करोड़ों की अधिशेष भूृमि हथियाने का षडयन्त्र हो चुका है।

Join Wagad Sandesh WhatsApp Group

Advertisement

Latest News

पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य
सागवाड़ा | जिला कलेक्टर एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डूंगरपुर के आदेशानुसार सघन वृक्षारोपण अभियान की तैयारी के तहत पीईईओ...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Contact Us

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV