सागवाड़ा पहुंचे करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, सनरोज महाविद्यालय में पत्रकार वार्ता आयोजित की

2 अप्रैल को जयपुर में महापंचायत के लिए राजपूत समाज को दिया न्योता
On

सागवाड़ा | श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी सोमवार को डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा पहुंचे। गोगामेड़ी ने सागवाड़ा के सनरोज महाविद्यालय में पत्रकार वार्ता आयोजित की। उन्होंने 2 अप्रैल को जयपुर में केसरिया महापंचायत को लेकर राजपूत समाज को एकत्रित होकर पहुंचने का न्यौता दिया। प्रेसवार्ता में गोगामेड़ी ने कहा कि क्षत्रिय जनकल्याण बोर्ड और ईडब्ल्यूएस के आरक्षण को 10 से बढ़ाकर 14 प्रतिशत करने तथा ओबीसी की तर्ज पर पंचायत चुनाव में ईडब्ल्यूएस आरक्षण लागू करने आदि की मांग उठाई जाएगी। इसके लिए ही महापंचायत बुलाई जा रही है। आरक्षण के मामले में उन्होंने कहा- जिन वर्गों को आरक्षण मिल रहा है उनमें अच्छे स्तर पर पहुंच चुके परिवारों को आरक्षण स्वयं त्यागना चाहिए। वे बोले, जाट समाज थोड़ा एकत्रित होकर सरकार को आंख दिखाता है और अपनी मांगे मनवा लेता है ज​बकि राजस्थान के 17 जिलों में जाट समाज के लोग ही नहीं है।

20230313_103530

छोटे-बड़े राजपूत का भेद हटा दें तो हम 4 करोड़ हो जाएंगे

उन्होंने कहा कि राजनीतिक क्षेत्र में क्षत्रिय समाज का प्रतिनिधित्व लगातार घट रहा है। राजस्थान में 1.35 करोड़ होने के बावजूद सरकारी आंकड़ों में करीब 90 लाख राजपूत जनसंख्या बताई जाती है। उन्होंने कहा कि यदि हम छोटे-बड़े राजपूत का भेद हटा दें तो 4 करोड़ हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि भेदभाव दूर करने के लिए बेटी व्यवहार भले ही न सही, रोटी व्यवहार तो करना ही चाहिए। वही पत्रकार वार्ता में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने राजपूत समाज को  महापंचायत में 2 अप्रेल को अधिक से अधिक संख्या में जयपुर पहुंचने का आह्वान किया।

20230313_104919

इस दौरान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश अध्यक्ष योगेंद्र सिंह कटार, संरक्षक नाहरसिंह चौहान, जिला उपाध्यक्ष जितेन्द्रसिंह राठौड़ खुमानपुर, रविराज‌सिंह राठौड़, जितेन्द्रसिंह चौहान गुलाबपुरा, राजकुमार सिंह उबली, हरेन्द्रसिंह चौहान खुमानपुर, प्रहलाहसिंह वरदा, बलवीरसिंह नैनसावा, प्रह्लाद सिंह रेगनिया, हेमेन्द्रसिंह गुलाबपुरा, आजाद‌सिंह बुचिया, ललितसिंह, कर्मवीरसिंह पाड़ला हांड‌लिया, नरेन्द्रसिंह भुआसा आदि मौजूद थे। इन्होंने भी महापंचायत में 2 अप्रेल को अधिक से अधिक संख्या में जयपुर पहुंचने का आह्वान किया।

 

Join Wagad Sandesh WhatsApp Group

Advertisement

Latest News

पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य
सागवाड़ा | जिला कलेक्टर एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डूंगरपुर के आदेशानुसार सघन वृक्षारोपण अभियान की तैयारी के तहत पीईईओ...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Contact Us

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV