स्कूल बस के नियमो में खुलेआम लापरवाही : ट्रैक्टर ट्रॉली से टकराई अनुबंधित स्कूल बस, बच्चों को आई मामूली चोटें

On

सागवाड़ा। सागवाड़ा थाना क्षेत्र में बरबोदनिया मोड़ पर एक अनुबंधित स्कूल बस ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गई। हादसे में बस के शीशे फूट गए, इससे बच्चों को मामूली चोटें आई है। बस में ओवरलोड 70 से ज्यादा बच्चे बैठे हुए थे। वही घटना के बाद 3 थानों की पुलिस भी अपना इलाका नहीं होना बताकर मौके पर नहीं पहुंची। करीब घंटेभर बाद सागवाड़ा पुलिस ने आकर कार्रवाई की। 

IMG-20221107-WA0031

हादसे मे कई बच्चों को आई मामूली चोटें

सागवाड़ा क्षेत्र में निजी स्कूल की अनुबंधित बस रोजाना की तरह बच्चो को लेने पहले विराट और फिर बरबोदनिया गांव गई। दोनों गांव से 70 से ज्यादा स्कूली बच्चों को लेकर बस जा रही थी। उसी दौरान बरबोदनिया मोड़ पर आगे चल रही ट्रैक्टर ट्रॉली से स्कूल बस टकरा गई। इससे बस के शीशे फूट गए। कांच के टूकड़े लगने से कई बच्चो को मामूली चोटें आई। वही मौके पर गांव के लोगो की भीड़ इकट्ठी हो गई। 

3 थानो की पुलिस को नहीं पता कि किसका है थानाक्षेत्र ?

लोगो ने पहले वरदा थाना पुलिस, फिर सागवाड़ा ओर फिर ओबरी थाना पुलिस को फोन कर घटना के बारे में बताया। लेकिन तीनो ही थाना पुलिस पहले अपना इलाका नहीं होना बताकर टालते रहे। घटना के करीब घंटेभर तक तीनो में से किसी भी थाने की पुलिस नही पहुंची। इसके बाद आखिर में सागवाड़ा थाना पुलिस पहुंची। घायल बच्चो का इलाज करवाया गया। गनीमत रही की बड़ा हादसा नहीं हुआ। 

बस के ब्रेक फैल थे, फिर भी जानबूझकर ड्राइवर बच्चों को लेने गया

अनुबंधित स्कूल बस के पहले से ब्रेक फेल थे। ये बात स्कूल बस का ड्राइवर जानता था। बावजूद वह जानबूझकर आज बच्चो को लेने चला गया। बस में बच्चो को बैठाकर ले जाते समय बस का ब्रेक नही लगने से ट्रैक्टर ट्रॉली से पीछे से टकरा गई। ये घटना ड्राइवर की लापरवाही की वजह से हुई।

क्षमता से ज्यादा भरे थे बच्चे

वही दूसरी सबसे बड़ी लापरवाही बस में क्षमता से ज्यादा बच्चो को भरा गया था। बस की क्षमता 30 से 40 सवारियों की है, लेकिन इसमें 70 बच्चो को बैठाकर ले जा रहे थे।

ऐसे में स्कूल बस के नियमो में खुलेआम लापरवाही बरती जा रही थी।

Join Wagad Sandesh WhatsApp Group

Advertisement

Latest News

पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य
सागवाड़ा | जिला कलेक्टर एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डूंगरपुर के आदेशानुसार सघन वृक्षारोपण अभियान की तैयारी के तहत पीईईओ...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Contact Us

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV