स्प्रिंगडेल्स स्कूल सागवाड़ा में 'स्टूडेंट लीड कॉन्फ्रेंस' का हुआ आयोजन, बच्चो ने लगाईं आर्ट गैलरी की प्रदर्शनी

On

सागवाड़ा । 'स्टूडेंट लीड कॉन्फ्रेंस' का आयोजन स्प्रिंगडेल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल सागवाड़ा में आयोजित हुआ। प्रदर्शनी में विभिन्न स्तरों पर बच्चों ने रचनात्मक प्रस्तुतियों के माध्यम से स्कूल प्रणाली, शिक्षक और शिक्षार्थी की तैयारी और अनुकूलन क्षमता के विचारों पर जोर दिया। 'स्टूडेंट लीड कॉन्फ्रेंस'  समारोह में कल्पना और रचनात्मक अभिव्यक्ति का पोषण करने के लिए, छात्रों ने कई गतिविधियों में भाग लिया ।

20221015_123014

जैसे वर्ड वेब और टैग लाइन निर्माण, पोस्टर बनाना, कथा लेखन कहानी कहने की कार्यशाला, आधुनिक तकनीक का प्रयोग करते हुए, गणित, विज्ञान, अंग्रेजी, हिंदी, सामाजिक ज्ञान के विभिन्न मॉडल, चार्ट व अन्य सहायक सामग्री टी. वी., टैब से कक्षाओं में उन्ही छात्र / छात्राओं द्वारा अध्यापन कार्य जैसी गतिविधियों में भाग लिया ।

20221015_121843

आलोचनात्मक और विश्लेषणात्मक सोच विकसित करने के लिए वरिष्ठ छात्र छात्राए लेखन में शामिल थे। इस दौरान बच्चों ने बेकार सामग्री से उपयोगी वस्तुएं बनाईं, वैज्ञानिक जागरूकता विकसित करने के लिए, छात्रों ने रॉकेट डिजाइन करने, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और कंप्यूटर गेमिंग पर आधारित गतिविधियों में भाग लिया। उन्होंने पर्यावरण के प्रति जिम्मेदारी पैदा करने के लिए वेस्ट टू वंडर पार्क प्रदर्शनी लगाईं।

20221015_121450

वही विद्यार्थियों ने पॉलीहेड्रॉन, क्लिनोमीटर और गणितीय अवधारणाओं से संबंधित प्रदर्शनी आकर्षण का केंद्र रही। इस अवसर पर  'स्टूडेंट लीड कॉन्फ्रेंस'  समारोह में माता-पिता और अतिथियों को बच्चों और स्कूल के कर्मचारियों के साथ बातचीत करने का अवसर मिला। इस पहल के लिए तैयार किए गए विशेष कार्डों ने माता-पिता को अपने बच्चे की ताकत और चुनौतियों को समझने में मदद की। इस दौरान  समस्त अभिभावकों ने छात्र छात्रा द्वारा किये गए नवाचार को सराहा एवं उत्साहवर्धन किया। विद्यालय में आर्ट गैलरी की प्रदर्शनी लगाई गई, जिसमें विभिन्न कलाकृतियाँ, मॉडर्न आर्ट, मंडाला आर्ट का छात्र / छात्राओं द्वारा प्रदर्शन किया गया। विद्यालय की निदेशक नताशा त्यागी ने समस्त अभिभावको का आभार जताया।

Join Wagad Sandesh WhatsApp Group

Advertisement

Latest News

पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य
सागवाड़ा | जिला कलेक्टर एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डूंगरपुर के आदेशानुसार सघन वृक्षारोपण अभियान की तैयारी के तहत पीईईओ...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Contact Us

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV