टीएसपी क्षेत्र में जो पद सरकार की ओर से आवंटित किए वह यहां के बेरोजगारों के लिए ऊंट के मुंह में जीरे के समान 

टीएसपी क्षेत्र में जनसंख्या के अनुपात में सरकारी भर्तियों में पद आवंटित नहीं होने से बेरोजगारों में रोष- समानता मंच
On

सागवाड़ा। टीएसपी क्षेत्र में जनसंख्या के अनुपात में सरकारी भर्तियों में पद आवंटित नहीं करने को लेकर समानता मंच ने रोष व्यक्त किया। समानता मंच के संयोजक दिग्विजय सिंह चुंडावत ने शुक्रवार को यहां हुई एक प्रेस वार्ता में कहा कि सरकार ने टीएसपी क्षेत्र का विस्तार तो कर दिया लेकिन बढ़ी हुई जनसंख्या के अनुपात में सरकारी भर्तियों में पद नहीं बढ़ाए गए। हाल ही में रीट परीक्षा में सरकार ने जो पद टीएसपी क्षेत्र के लिए आवंटित किए हैं वह जनसंख्या के अनुपात में काफी कम है।

IMG_20221216_194256

चुंडावत ने कहा कि रीट के लेवल वन में टीएसपी क्षेत्र में जो पद सरकार की ओर से आवंटित किए गए हैं वह यहां के बेरोजगारों के लिए ऊंट के मुंह में जीरे के समान है। टीएसपी एरिया की जनसंख्या करीब एक करोड़ के आसपास है जबकि इस क्षेत्र के लिए मात्र 1570 पद ही दिए गए हैं। इसमें सर्वाधिक नुकसान जनजाति वर्ग का हो रहा है। टीएसपी क्षेत्र में पहले से 65 गांव ज्यादा जोड़े गए है और अब यहां की जनसंख्या करीब 45 लाख बढ़ गई है। इसके बाद भी मात्र 1570 पद देना न्यायोचित नहीं है। संयोजक चूंडावत ने नाराजगी जताते हुए कहा कि जनजाति क्षेत्र के विस्तार के अनुरूप पदों की गणना नहीं किए जाने से यहां के बेरोजगारों युवाओं के साथ सरकार ने धोखा किया है। चुंडावत ने बताया कि 16 जून 2013 में जो अधिसूचना जारी हुई थी उसमें जनसंख्या के आधार पर पदों की गणना की जानी थी लेकिन अब उसके अनुरूप पद नहीं बढ़ाकर छलावा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हाल ही में निकाली गई भर्ती में पूर्व के 1167 पदों को भी इसमें समायोजित नहीं किया गया है। 

मांग की ओर ध्यान नहीं देने पर आंदोलन होगा:

IMG_20221216_194240

चुंडावत ने कहा कि यदि सरकार हमारी इस मांग की ओर ध्यान नहीं देती है तो प्रत्येक ब्लॉक लेवल पर ज्ञापन दिया जाएगा, इसके बाद भी सुनवाई नहीं होती है तो 1 तारीख़ को बैठक कर आगे आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी। साथ ही पद नहीं बढ़ाए जाने पर रीट परीक्षा का भी बहिष्कार किया जाएगा। चूंडावत ने बताया कि टीएसपी एरिया की इन समस्याओं से पूर्व में भी जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया गया था लेकिन अब तक समाधान नहीं किया। इस अवसर पर श्याम भट्ट, जनक पंड्या, रामचंद्र जोशी, प्रदीप भट्ट, राजेश पाटीदार, विष्णुराम पाटीदार, विक्रम सिंह, दिवाकर जैन समेत कई अभ्यर्थी मौजूद रहे।

Join Wagad Sandesh WhatsApp Group

Advertisement

Latest News

पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य
सागवाड़ा | जिला कलेक्टर एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डूंगरपुर के आदेशानुसार सघन वृक्षारोपण अभियान की तैयारी के तहत पीईईओ...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Contact Us

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV