नगरपालिका सागवाड़ा की पहल से डिविडिंग मशीन से मसानियाँ तालाब की सफ़ाई का कार्य शुरू

जल्द ही सभी तालबों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा- खोडनिया
On

सागवाडा | डूंगरपुर जिले के सागवाडा नगर में स्थित तालाबो की दशा जल्द ही सुधरेगी | इसके लिए सागवाडा नगरपालिका ने अपना काम भी शुरू कर दिया है | इसी के तहत उदयपुर से डीविडिंग मशीन आज डूंगरपुर के सागवाडा पहुंची और तालाब में फैली जलकुम्भी को हटाने का काम शुरू किया। नगरपालिका अध्यक्ष नरेंद्र खोड्निया ने कार्य का शुभारम्भ किया।

डूंगरपुर जिले की सागवाडा पालिकाध्यक्ष नरेंद्र खोड्निया ने बताया कि सागवाडा नगरपालिका क्षेत्र में चार तालाब है। लेकिन सभी तालाबो में जलकुम्भी फैली हुई है और जीर्ण-शीर्ण हालत में है। उन्होंने बताया कि नगरपालिका ने इन सभी तालाबो के सौंदर्यीकरण के लिए 19 करोड़ के टेंडर लगाए है और जल्द ही उनके वर्क ऑर्डर भी होकर काम शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इससे पहले इन तालाबो की सफाई का काम हाथ में लिया है। जिसके के लिए सागवाडा नगरपालिका ने संभागीय आयुक्त से निवेदन किया था। 

WhatsApp Image 2023-04-04 at 6.15.05 PM

वही संभागीय आयुक्त के कहने पर उदयपुर नगरनिगम की ओर से डीविडिंग मशीन को सागवाडा भेजा गया है। इधर मशीन के आने पर पहले मसानियाँ तालाब की सफ़ाई का कार्य शुरू किया गया है। पालिका अध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया ने बताया कि डिविडिंग  मशीन क़रीब 20 दिनों के लिये नगर पालिका को दी गई है। इन 20 दिनों में शहर के सभी तालाबों की सफ़ाई की जाएगी। खोडनिया ने बताया कि तालाबों की सफाई में अबतक लाखों रुपये खर्च किये जा चुके है लेकिन बेहतर परिणाम सामने नहीं आए। शहरवासियों की डिविडिंग मशीन से तालाबों की सफाई की मांग थी, जिससे जलकुंभी जड़ से खत्म की जा सके। उन्होंने बताया की तालाबों में पसरी जलकुंभी और गंदगी को हटाया जाएगा। इसके बाद पूरा प्लान बनाकर तालबों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा।

Join Wagad Sandesh WhatsApp Group

Advertisement

Latest News

पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य
सागवाड़ा | जिला कलेक्टर एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डूंगरपुर के आदेशानुसार सघन वृक्षारोपण अभियान की तैयारी के तहत पीईईओ...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Contact Us

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV