एसएफआई का कॉलेज गेट पर प्रदर्शन, उच्च शिक्षा मंत्री पुतला फूंका

On

प्रवेश से वंचित 15 हजार छात्रों को प्रवेश देने, छात्रवृत्ति का भुगतान की मांगे रखी

डूंगरपुर। स्टूडेंट फैडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के छात्रों ने मंगलवार को एसबीपी कॉलेज गेट के सामने प्रदर्शन किया और उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका। एसएफआई ने राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रवेश से वंचित 15 हजार छात्रों को प्रवेश देने समेत कई मांगे रखी।

एसएफआई के छात्र मंगकवार सुबह साढ़े 10 बजे श्रीभोगीलाल पंड्या राजकीय महाविद्यालय गेट के सामने एकत्रित हुए। इसके बाद एसएफआई के राज्य उपाध्यक्ष व जिलाध्यक्ष फाल्गुन भराड़ा के नेतृत्व में कॉलेज परिसर के अंदर से मुख्य गेट तक नारेबाजी करते हुए रैली निकाली। छात्रों ने मुख्य गेट को बंद कर दिया और जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह का पुतला फूंका गया।

प्रदर्शन के बाद मुख्यमन्त्री के नाम कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा गया। राज्य उपाध्यक्ष फाल्गुन भराड़ा ने कहा कि एसबीपी कॉलेज में सभी संकाय में 2700 सीटें है, जबकि पास हो चुके 18 हजार छात्रों ने प्रवेश के लिए आवेदन किया है। बावजूद सरकार ने 2700 सीटों पर ही प्रवेश दिया है और 15 हजार से अधिक विद्यार्थी प्रवेश से वंचित रह गए। ऐसे में प्रवेश से वंचित विद्यार्थी पढ़ाई से वंचित रह जाएंगे। इसके अलावा विद्यार्थियों के छात्रवृत्ति का भुगतान अब तक नहीं हो सका है। एसएफआई ने कॉलेज में रिक्त पड़े व्याख्याताओ के पद भरने, प्रथम वर्ष में प्रमोट किए विद्यार्थियों के प्रवेश शुल्क को अगली कक्षा के परीक्षा शुल्क में समायोजित करने समेत कई मांगे रखी है। वही एसएफआई ने इन मांगों के पूरा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

Join Wagad Sandesh WhatsApp Group

Advertisement

Related Posts

Latest News

पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य
सागवाड़ा | जिला कलेक्टर एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डूंगरपुर के आदेशानुसार सघन वृक्षारोपण अभियान की तैयारी के तहत पीईईओ...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Contact Us

Latest News

Advertisement

वागड़ संदेश TV