गोविंद गुरु राउमावि बांसिया में मंगलवार को यूनिसेफ से दल ने जायजा लिया

On

सीमलवाडा। यूनिसेफ की ओर से सरकारी स्कूलों में वाश से जुड़े कार्यक्रम के तहत बच्चों को पानी टेस्ट व साफ सफाई के संदर्भ कर कुछ प्रयोग कराए । चुनिंदा विधार्थियो को पानी में फ्लोराइड नाइट्रेट को लेकर जांच कर बताया कि क्षेत्र में पानी पीने के लिए सुरक्षित है।

यूनिसेफ से कबीर वाजपेई, अनिल त्रिपाठी, आशीष जोशी, रोहित जोशी, हरेंद्र प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि राज्य में मॉडल स्कूल वास कार्यक्रम के तहत दो जिलों डूंगरपुर व बाड़मेर में पांच – पांच स्कूलों का चयन किया गया है। इसी संदर्भ में बांसिया स्कूल को मॉडल स्कूल बनाने को लेकर समग्र विकास की ओर प्रयास किया जा रहा है। समग्र योजना के तहत बच्चों से स्वास्थ संबंधी नवाचार करते हुए बेहतर कार्य किया जा रहा है। चयनित स्कूलों को मॉडल स्कूल बनाकर राज्य में आदर्श स्कूल स्थापित किया जाना है जिससे राज्य में समग्र योजना बनाने में मदद मिले। प्रिंसिपल अरविंद सिंह चौहान, सरपंच सूरज देवी डोडियार, पंचायत समिति सदस्य विमल प्रकाश डोडियार , एएनएम शारदा डोडियार, सूर्याकांता पाटीदार, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सुंदर यादव समेत मौजूद रहे।

Advertisement

Related Posts

Latest News

सिलोही में मूर्ति स्थापना एवं शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव, श्रद्धालुओं ने हवन में समर्पित की आहुतियां सिलोही में मूर्ति स्थापना एवं शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव, श्रद्धालुओं ने हवन में समर्पित की आहुतियां
गलियाकोट। सिलोही में छह मंदिरों की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तीसरे दिन शनिवार को श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर दो श्री...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV