सेव द चिल्ड्रन की ओर से दान महोत्सव के तहत 14 स्कूलों में मूवी दिखाई

On

झौथरी | सेव द चिल्ड्रन द्वारा दान महोत्सव के शुभारंभ के उपलक्ष्य में बच्चों एवं समुदाय के साथ \\\” जॉय ऑफ गिविंग (Joi of giving)\\\” थीम के अंतर्गत डूंगरपुर जिले की स्कूलों में बाल अधिकारों और बच्चों के संरक्षण पर आधारित वीडियो का बच्चों के बीच प्रर्दशन किया गया। इस दौरान संबंधित स्कूलों के अध्यापकों ने बोला कि इन वीडियो के माध्यम से बच्चों को जो संदेश दिए गए वो उनको शारारिक, मानसिक और मनोसामाजिक रूप से सशक्त बनाएंगे। इस पहल के लिए उन्होने  सेव द चिल्ड्रन आभार व्यक्त किया। संस्थान के सहायक प्रबंधक हरिश चंदेरिया ने बताया कि आज 2 अक्टूबर को 7 ग्राम पंचायतों (भिंडा , विकासनगर, गन्धवा,करावडा,वैंजा,गोरादा,पोहरी पटेलण) के कुल 14 विद्यालयों में कुल 900 बच्चों के साथ इन वीडियो को प्रदर्शित किया गया । इस दौरान प्रत्येक बच्चे को मास्क प्रदान किये गए ताकि कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना भी सुनिश्चित हो ।

संस्थान की वरिष्ठ प्रबंधक नीमा पंत ने बताया गया कि इस पूरे सप्ताह के दौरान बाल अधिकारों पर वीडियो प्रदर्शन, बाल सुधारगृहों पर जीवन कौशल शिक्षा पर प्रशिक्षण, ग्रामीण बच्चों को कंप्यूटर की तकनीकी शिक्षा, आंगनवाड़ी केंद्र पर बच्चों हेतु खिलौनो एवं चित्रात्मक कहानियों की किताबें, वृक्षारोपण कार्यक्रम एवं विभिन्न सामाजिक संस्थाओं को तकनीकी ज्ञान के हस्तांरण जैसे विभिन्न कार्यक्रमो का आयोजन किया जाएगा।

Advertisement

Related Posts

Latest News

सिलोही में मूर्ति स्थापना एवं शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव, श्रद्धालुओं ने हवन में समर्पित की आहुतियां सिलोही में मूर्ति स्थापना एवं शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव, श्रद्धालुओं ने हवन में समर्पित की आहुतियां
गलियाकोट। सिलोही में छह मंदिरों की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तीसरे दिन शनिवार को श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर दो श्री...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV