दो पक्षों में भूमि विवाद जिला प्रमुख, पति सहित अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज, जिला प्रमुख के पति ने भी दूसरे पक्ष पर कराया मुकदमा।

On

सागवाड़ा। जमीन संबंधित विवाद के चलते जिला प्रमुख सूर्यादेवी अहारी, उनके पति सहित अन्य के खिलाफ सागवाड़ा थाने में प्रकरण दर्ज हुआ। वहीं जिला प्रमुख के पति ने भी दूसरे पक्ष के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार ओबरी हाल मोडासा निवासी डा. नरेश पुत्र भूपेन्द्र जोशी ने दी रिपोर्ट में बताया कि मोजा गोवाड़ी के खसरा नं. 3868 की रकबा एक बीघा ]। बिस्वा भूमि में से ।455 वर्ग गज भूमि मोईज पुत्र हाजी शब्बीर हुसैन ने 20 अगस्त, 994 को पंजीकृत दस्तावेज के क्रय की। वर्ष 2018 में प्रार्थी ने उक्त भूमि मोईज वगैरा से अलग-अलग चार विक्रय पत्रों के जरिए क्रय की तथा तभी से जमीन पर कब्जा है। मड़कोला निवासी वासुदेव बरजोड़ व उसकी पत्नी जशोदा देवी एवं पुनर्वास कॉलोनी निवासी सूर्यादेवी पत्नी बलवीर अहारी, बलवीर पुत्र लालुजी अहारी जबरन नाजायज रूप से निर्माण कार्य में रूकावट कर रहे हैं। दूसरी ओर बलवीर पुत्र लालुजी अहारी ने कब्जे शुदा स्वामित्व भूमि के परकोटे के दरवाजे का ताला तोड़ अनाधिकृत रूप से प्रवेश कर करीब दो लाख का नुकसान पहुंचाने की रिपोर्ट दी। रिपोर्ट में मौजा गोवाड़ी \’खसरा नं. 3868 का रकबा एक 11 बिसवा आबादी भूमि है जिसे जशोदा पत्नी वासुदेव बरजोड़ से क्रय पत्र के खरीद कर पत्नी सूर्यादेवी अहारी के नाम रजिस्ट्री करवाई। सोमवार शाम करीब साढ़े सात बजे भूखण्ड के दरवाजे पर लगे ताले को तोड़कर करीब पांच-छह जेसीबी लेकर घुस गए और निर्माण कमरे को जेसीबी से तोड़ रहे हैं। बलवीर व अन्यों के मौके पर पहुंचने पर सभी लोग जेसीबी छोड़कर भाग गए। दोनों मामले की जांच हैड कांस्टेबल हरिसिंह शक्तावत को दी है।

Advertisement

Latest News

सिलोही में मूर्ति स्थापना एवं शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव, श्रद्धालुओं ने हवन में समर्पित की आहुतियां सिलोही में मूर्ति स्थापना एवं शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव, श्रद्धालुओं ने हवन में समर्पित की आहुतियां
गलियाकोट। सिलोही में छह मंदिरों की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तीसरे दिन शनिवार को श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर दो श्री...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Latest News

Advertisement

Live Cricket