वन्य जीव अजगर पर तलवार व कुल्हाड़ी से हमलाकर टूकड़े-टूकड़े करने वाला आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट ने 10 दिन के लिए जेल भेजा, 2 दिन पहले डैयाणा गांव में हुई थी घटना

On

सागवाड़ा। सागवाडा क्षेत्र के डैयाना गांव में एक अजगर पर तलवार व कुल्हाड़ी से हमला कर टूकड़े-टूकड़े करने वाले एक आरोपी को वन विभाग ने गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट ने आरोपी को 10 दिन के लिए न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है।

वन विभाग सागवाडा के क्षेत्रिय वन अधिकारी सोमेश्वर त्रिवेदी ने बताया कि 11 अक्टूबर ग्राम पंचायत डैयाणा में ईश्वरलाल पुत्र लालजी मईड़ा के खेत मे वन्य जीव अजगर निकला था। करीब 14 फ़ीट लंबे अजगर ने पहले एक बकरी का शिकार किया। बकरी को निगलते देख बापूलाल पुत्र हाजिया  डिंडोर निवासी काली घांटी खड़गड़ा ने अजगर पर तलवार व कुल्हाड़ी से हमला कर उसके टूकड़े-टूकड़े कर दिए। सूचना पर मोके पर पंहुचे वन विभाग के अधिकारियों को मरे हुए अजगर के साथ तलवार व कुल्हाड़ी बरामद की थी।

इस मामले में वन विभाग ने वन्य जीव अजगर वन संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत अनुसूची प्रथम का जानवर होने से केस दर्ज कर लिया। इसके बाद मामले में आरोपी बापूलाल पुत्र हाजिया डिंडोर को दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। क्षेत्रिय वन अधिकारी सागवाडा सोमेश्वर त्रिवेदी ने बताया कि आरोपी बापूलाल को सागवाडा कोर्ट में पेश किया गया, यहां से कोर्ट ने उसे 22 अक्टूबर तक न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है।

Advertisement

Related Posts

Latest News

सिलोही में मूर्ति स्थापना एवं शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव, श्रद्धालुओं ने हवन में समर्पित की आहुतियां सिलोही में मूर्ति स्थापना एवं शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव, श्रद्धालुओं ने हवन में समर्पित की आहुतियां
गलियाकोट। सिलोही में छह मंदिरों की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तीसरे दिन शनिवार को श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर दो श्री...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV