सिलोही,गणेशपुर ,वनियाप के 51 युवाओ ने रविवार को अम्बाजी मंदिर पर चढ़ाई ध्वजा।

On

सागवाड़ा/अम्बाजी। कोरोनाकाल में भले ही धर्म और आस्था पर अपना असर दिखाया हो। लेकिन सागवाड़ा के सिलोही,गणेशपुर ,वनियाप के युवाओ के हौसलों के आगे महामारी का डर घुटने टेकता नज़र आया। वही डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा उपखंड़ के सिलोही,गणेशपुर ,वनियाप के 51 युवाओ ने रविवार को अम्बाजी में माताजी के दर्शन किये साथ ही 51 युवाओ ने अम्बाजी मंदिर के शिखर पर ध्वजा चढ़ाई।

सिलोही गांव के युवा प्रतिवर्ष सिलोही से अंबाजी पैदल यात्रा करते है। लेकिन इस वर्ष सरकार की कोरोना की गाइडलाइंस को देखते हुए सभी ग्रामीणों ने यात्रा पैदल नहीं करते हुए बस से अम्बाजी जाने का निर्णय लिया गया । वही शनिवार को सिलोही,गणेशपुर ,वनियाप के 51 युवाओ का जत्था बस से अम्बाजी के लिए रवाना हुआ। इन 51 युवाओ ने रविवार सुबह ही अम्बाजी पहुचकर अम्बाजी माताजी के दर्शन किये और अम्बाजी मदिर के शिखर पर ध्वजा चढ़ाई । इसी दौरान जय अम्बे पद यात्री संघ के राहुल सेवक ओर नरेश पाटिदार ने बताया है कि सिलोही गांव में 2001 से गुजरात अम्बाजी के लिए प्रति वर्ष पैदल यात्रा निकलती है। और गांव से ढोल नगाड़ों के बीच माताजी मंदिर से समस्त ग्रामीण तिलक एवं नारियल भेंट करके आर्शीवाद देते है। लेकिन मौजूदा स्थिती को देखते हुए युवाओं ने बस से यात्रा कर पारंपरिक रस्म को निभाया है। संघ ने रविवार सुबह माताजी की ध्वजा चढ़ाई।

इस दौरान सिलोही,गणेशपुर,वनियाप गाँव से नरेश, राहुल ,कांतिलाल, प्रदीप ,पंकज ,भरत ,विशाल ,अनिल, लोचन, विशाल ,डायालाल , दिनेश, धर्मेश , विनोद ,रमण ,सतीश , हरीश ,दीपक ,हंसराज, नंदराज ,हितेश ,रोहन, लवजी , प्रकाश , विनोद , ईश्वर , डॉ. सौरभ, अमित ,कौशल ,गणेश, कपिल, विजय, दीपक, विनोद ,रमेश ,दिलीप ,राजेंद्र ,योगेश ,विकास ,देवीलाल ,अमृतलाल ,दिनेश ,शांतिलाल ,नरेश,अजय ,राहुल , जगदीश, गिरीश, पंकज,कांतिलाल, सुरेश, चिंतन,धनेश्वर ने अम्बाजी के दर्शन करते हुए मंदिर पर दवाजा चढ़ाई। यह जानकारी सिलोही के राहुल सेवक ने अम्बाजी से दी।

Advertisement

Related Posts

Latest News

सिलोही में मूर्ति स्थापना एवं शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव, श्रद्धालुओं ने हवन में समर्पित की आहुतियां सिलोही में मूर्ति स्थापना एवं शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव, श्रद्धालुओं ने हवन में समर्पित की आहुतियां
गलियाकोट। सिलोही में छह मंदिरों की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तीसरे दिन शनिवार को श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर दो श्री...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV