राष्ट्रीय स्वेच्छिक रक्तदान दिवस पर राज्य सरकार ने किया सपना फाउंडेशन को सम्मानित,चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने वागड़ को राजस्थान में बताया सिरमौर।

On

जयपुर/बाँसवाड़ा | राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस पर स्वयंसेवी संस्थाओं को प्रेरणा प्रदान करने के लिए जयपुर में आयोजित किए गए कार्यक्रम में वागड़ की रक्तदान जन जागरूकता में अग्रणी संस्था सपना फाउंडेशन परिवार को सम्मानित किया गया। जिसमें सपना फाउंडेशन को संस्थागत श्रेणी में संपूर्ण राज्य में तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में समस्त राजस्थान में रक्तदान के क्षेत्र में कार्य कर रही संस्थाए एवं व्यक्ति सम्मिलित हुए। पत्रकार वार्ता के दौरान चिकित्सा मंत्री को यह पूछा गया कि वागड़ क्षेत्र का राजस्थान में तृतीय स्थान प्राप्त करना आप किसी प्रकार देखते है तो उन्होंने जवाब में उत्तर दिया कि वागड़ तो राजस्थान का सिरमौर है औऱ ये बेहद अच्छा संकेत है।

विगत 3 वर्षों से युवाओं द्वारा सपना फाउंडेशन समूह के माध्यम  से क्षेत्र में रक्तदान करवाया जा रहा है जिसको देखते हुए राज्य स्तर पर संस्था का सम्मान होना इस बात के संकेत है कि वागड़ में रक्तदान के प्रति संस्था द्वारा जागरूकता लाई जा रही थी उसमे साफ्टा मिली है। संस्था ने कुछ महीनो से रक्तदान के प्रति जागरूकता लाने के लिए एक प्रयास भी किया है जिसमे अपने जन्मदिन, वैवाहिक वर्षगाँठ या श्रद्धांजलि स्वरूप रक्तदान हेतु स्वैछिक रूप से रक्तदान कर रहे है। सपना फाउंडेशन को राज्य में तीसरा स्थान बाँसवाड़ा का प्राप्त हुआ है जिसे संस्था ने इस सम्मान को वागड़ की आम जनता को समर्पित किया गया।


आपको बता दे कि सपना फाउंडेशन द्वारा रक्तदान में अब तक लगभग 1800 से अधिक रक्तदान के साथ ही केशदान व पर्यावरण संरक्षण, शिक्षा के क्षेत्र में भी कार्य किया है सपना फाउंडेशन फाउंडर विश्वम्भर सुखवाड़ा द्वारा बताया गया कि यह सम्मान सपना फाउंडेशन वागड़ के समस्त रक्तवीरो को समर्पित करता है। इस दौरान सपना फाउंडेशन महासचिव चार्मी भट्ट द्वारा मार्गदर्शक डॉक्टर प्रवीण गुप्ता, नरेंद्र बघेल, राहुल सर्राफ, नीलेश सेठ, वीरेंद्र भट्ट, मुर्तजा रतलामी, वैभव दोसी, अंकित भोई, अनुराग सिंघवी, रक्तदाता युवा वाहिनी, उदयपुर, विप्र फाउंडेशन अध्यक्ष योगेश जोशी आदि को धन्यवाद अर्पित किया गया।


सम्मान समारोह में फाउंडर विश्वम्भर मेघवाल सुखवाडा, महासचिव चार्मी भट्ट, डूँगरपुर प्रभारी पीयूष पिंडावल, सागवाडा प्रभारी राहुल सेवक सिलोही, सहप्रभारी भावेश पण्ड्या ,मामराज, गरिमा शर्मा, महिमा शर्मा, रक्तदाता समूह झालावाड़ से जय गुप्ता, सुरेश वर्मा, अनिल उपस्थित रहे।

Advertisement

Related Posts

Latest News

सिलोही में मूर्ति स्थापना एवं शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव, श्रद्धालुओं ने हवन में समर्पित की आहुतियां सिलोही में मूर्ति स्थापना एवं शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव, श्रद्धालुओं ने हवन में समर्पित की आहुतियां
गलियाकोट। सिलोही में छह मंदिरों की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तीसरे दिन शनिवार को श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर दो श्री...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV