पूंजपुर के कल्ला राठौड़ व सामौर सेठ में उमड़ी भक्तों की भीड़, नवरात्रि के तहत हुए विविध अनुष्ठान

On

आसपुर। शारदीय नवरात्रि के तहत रविवार को पूंजपुर के कल्ला राठौड़ व खेड़ासामौर के सामौर सेठ मन्दिर में मेले का आयोजन हुआ। जिसमें भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा।  

IMG-20221002-WA0100

कल्ला राठौड़ धाम पर भरे मेले में गांव सहित आसपास के दर्जनों गांवों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे और धर्म के प्रति अपनी श्रद्धा का इजहार किया। परंपरागत मेले को देखते हुए कल्ला राठौड़ मंदिर में भगवान की प्रतिमा को विशेष श्रंगार किया गया।  श्रद्धालुओं ने दर्शन का लाभ लिया। वही बड़ी संख्या में श्रद्धालु मन्नतें पूर्ण होने पर भी यहां पहुंचे ।और देव दर्शन अपनी मन्नतें पूरी की। दर्शनों के बाद श्रद्धालुओं ने मेले का लुफ्त उठाया । मेलार्थियो ने खरीदारी की। वनबालाओं ने अपनी सखियों के साथ एक ही रंग के वस्त्र पहनकर मेले में पहुंची। मेले में सौंदर्य प्रसाधन ,मिट्टी के बर्तनों पर खासी भीड़ देखी गई । वनबालाओं ने कुल्फी का खूब आनंद उठाया।  वैसे कोरोना काल के दौरान 2 साल तक यह मेला नहीं हो सका था। जिसके चलते इस बार मेले में खासी भीड़ एकत्रित हुई है। मंदिर कमेटी के तत्वाधान में प्रसाद का वितरण भी किया गया । इस  अवसर पर  प्रतापसिंह, हमीरसिंह, सरदारसिंह, गम्भीर सिंह, रणजीत सिंह, नेपालसिंह, उदयसिंह, विजयसिंह, वकतसिंह, रमेश पण्ड्या, राजेश पण्ड्या, दुर्जनसिंह आदि ने व्यवस्था संभाली। मेले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस चौकी पूंजपुर के हेड कांस्टेबल भगवत सिंह मय जाब्ता तैनात रहा।

IMG-20221002-WA0099

इधर खेड़ासामौर गांव के सामौर सेठ मंदिर में विशाल अन्नपूर्णा भंडारा एवं मेले का आयोजन हुआ। आयोजक कमेटी ने  बताया कि, सर्वसमाज के सानिध्य में रविवार को मेले एवं अन्नपूर्णा भंडारा का आयोजन किया गया। मेले का आगाज लोकिया बनकोड़ा से मन्दिर शिखर पर ध्वजारोहण के साथ हुआ। भक्तों की खासी भीड़ रही।

Join Wagad Sandesh WhatsApp Group

Advertisement

Latest News

पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य
सागवाड़ा | जिला कलेक्टर एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डूंगरपुर के आदेशानुसार सघन वृक्षारोपण अभियान की तैयारी के तहत पीईईओ...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Contact Us

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV