जागरूकता कार्यक्रम : आरयूआईडीपी ने सागवाड़ा में महिलाओं को दी सीवरेज परियोजना की जानकारी

सीवरेज परियोजना से होगा शहर साफ सुथरा और स्वच्छ बनेगा - विरलराज सिहं सिसोदिया
On

सागवाड़ा । राजस्थान नगरीय आधारभूत विकास परियोजना की सामुदायिक जागरूकता एवं जन सहभागिता इकाई के जागरूकता कार्यक्रम के तहत बुधवार को सागवाड़ा में महिलाओं को जागरूक किया। जिसमें आरयूआईडीपी के अधिशाषी अभियन्ता मधुसुदन गेना के मार्गदर्शन व सहायक सामाजिक विकास विशेषज्ञ विरल राज सिहं सिसोदिया ने नगरपालिका क्षेत्र सागवाड़ा में भारत संचार निगम लिमिटेड के पास परियोजना के विकास कार्यो से होने वाले लाभों पर महिलाओं को आरयूआईडीपी परियोजना की जानकारी देते हुए लक्षित समूह चर्चा के माध्यम से महिलाओं को परियोजना के महत्व के बारे में जानकारी दी गई।

सीवरेज से शहर साफ सुथरा और स्वच्छ बनेगा

सहायक सामाजिक विकास विशेषज्ञ विरल राज सिहं सिसोदिया ने बताया कि सीवरेज से आपके यहां गंदगी नहीं होगी। नालियां सूख जाएगी, मच्छर मक्खी में कमी आएगी और गंदगी से फैलने वाली बीमारियों से निजात मिलेगी। सागवाड़ा शहर साफ सुथरा एवं स्वच्छ बनेगा। जिससे पर्यावरण सही रहेगा। सीवर लाइन में आपके घर के टॉयलेट रसोई व बाथरुम के पानी को जोड़ा जाएगा। साथ ही इस गंदे पानी को शोधन संयत्र द्वारा शोधित कर कृषि कार्य हेतु उपयोग में लिया जाएगा। जिससे लोगों को लाभ मिलेगा।

WhatsApp Image 2023-05-17 at 3.35.47 PM

सिसोदिया ने बताया कि सागवाड़ा शहर में भी परियोजना कार्य अति शीघ्र होने जा रहा है। जिसमें नयी पाइप लाइन बिछाई जाने के पश्चात पानी पर्याप्त मात्रा में पुर्ण दबाव के साथ मिलेगा और जल मीटर का महत्व बताते हुए कहा कि सभी घरों में नये कनेक्शन के साथ जल मीटर लगाये जायेगें और जल शुल्क उपभोग किये पानी के हिसाब से लिया जायेगा। 

इस दौरान सेफ्टी इंजीनियरिंग राजन खान ने सीवरेज कार्य में आमजन की भूमिका, सहभागिता सुनिश्चित कर सुविधाओं के बेहतर रख-रखाव के बारे में बताते हुए सरकारी कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।

Subscribe, Like & Share This New Link 

Advertisement

Latest News

भव्य कलश यात्रा के साथ मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव का आगाज, प्रतिमाओं की निकली शोभायात्रा भव्य कलश यात्रा के साथ मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव का आगाज, प्रतिमाओं की निकली शोभायात्रा
सागवाड़ा। गोवाड़ी में राम मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत शनिवार को सर्व समाज द्वारा 551 कलशों और प्रतिष्ठित होने वाली...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV