खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में लगी आग, पुलिस के सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

भोजनशाला में रखा सामान हुआ खाक
On

ओबरी। क्षेत्र के राजकिय उच्च प्राथमिक विद्यालय जादेला के भोजनशाला में रखे सिलेंडर में अचानक आग लग गई। यह घटना बच्चों के लिए खाना बनाते समय हुआ। रसोइया ने बिना देरी किए अध्यापकों को सूचना दी, अध्यापकों ने तत्काल फायर बिग्रेड एवं स्थानिय पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस हेडकांस्टेबल गोविन्दलाल लबाना एवं चालक कांस्टेबल तुलसीराम ने अपनी जान को जोखिम में डालते हुए आग बुझाई, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

WhatsApp Image 2023-02-20 at 6.37.46 PM


कमरे में थे तीन सिलेंडर
विद्यालय में अज्ञात कारणों से गैस सिलेंडर में आग लग गई। जिससे विद्यालय में अफरा तफरी का माहौल बन गया। बताया गया कि रसोईया बच्चों के लिए भोजन बना रहे थे। तभी सिलेंडर से तेजी से गैस निकलने लगी और तेज आग भभक उठी। कमरे में पहले से तीन गैस सिलेंडर रखे हुए थे। रसोईया आग लगने पर अध्यापकों को अवगत कराया। शिक्षकों ने बच्चों को सुरक्षित कमरे से बाहर निकाला। अध्यापकों ने विद्यालय परिसर में रखे अग्निशमन यंत्र का प्रयोग कर आग बुझाने का प्रयास किया परन्तु अग्निशमन यंत्र खराब होने से यह प्रयास असफल रहा। फायर ब्रिगेड और पुलिस को घटना की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस व अग्निशमन की टीम ने तत्काल अपनी व्यवस्था से आग पर काबू पाया।

WhatsApp Image 2023-02-20 at 7.45.06 PM

जान जोखिम में डालकर बुझाई आग
राजकिय उच्च प्राथमिक विद्यालय जादेला में लगी आग की सुचना पर मौके पर पंहुचे हेडकानि गोविन्दलाल लबाना और चालक कांस्टेबल तुलसीराम ने अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए विद्यालय में लगी आग को बुझाने भरपुर प्रयास किया। जिससे काफी मशक्कत के बाद आग पर काबु पाया गया। इधर, आग की सूचना पर थानाधिकारी देवेन्द्रसिंह राव मय जाब्ता मौके पर पंहुचे और आग बुझाने में मदद की।

IMG-20230221-WA0044

आग से सामान हुआ खाक
कक्ष बडा होने के कारण उस कमरे में पोषाहार सहित विद्यालय का रिकार्ड, दरीया, जाजम, लकड़ी की अलमारीया सहित अन्य सामान राख हो गया। शारीरिक शिक्षक हरीश पाटीदार ने बताया कि विद्यालय में आग लगने के कारण कई सामान राख हो चुका है। आग लगने की सूचना पर पीईइओं घाटा का गांव से व्याख्याता जयदीपसिंह एवं नगीन पाटीदार विद्यालय में मौजूद अग्निशमन यंत्र लेकर पहुंचे और आग बुझाने में मदद की।

Join Wagad Sandesh WhatsApp Group

Advertisement

Latest News

पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य पर्यावरण संरक्षण : गामडा ब्राह्मणीया में 1356 पौधे लगाने का लक्ष्य
सागवाड़ा | जिला कलेक्टर एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डूंगरपुर के आदेशानुसार सघन वृक्षारोपण अभियान की तैयारी के तहत पीईईओ...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Contact Us

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV