सागवाडा में सरकारी डॉक्टरों के निजी क्लिनिकों पर सदस्यों ने उठाये सवाल

- पंचायत समिति साधारण सभा बैठक में सक्षम अधिकारियों के नही पहुंचने पर भड़के सांसद कटारा
On

- सांसद पहुँचे बैठक में तो मुखर हुये सदस्य, अस्पताल में अव्यवस्था विद्युत कटौती सहित कई मुद्दें उठे

सागवाड़ा। पंचायत समिति साधारण सभा की बैठक में विभाग के सक्षम अधिकारियों के नही पहुंचने पर सांसद कनकमल कटारा ने भड़कते हुए कहा कि पूरे क्षेत्र के जन प्रतिनिधि समस्याएं लेकर बैठक में आते है और यहां विभाग के सक्षम अधिकारी ही नहीं है तो समस्याएं सुनेगा कौन। बैठक की अध्यक्षता प्रधान ईश्वरलाल सरपोटा ने की। बैठक को उपखंड अधिकारी यतींद्र पोरवाल व विकास अधिकारी मूलाराम सोलंकी ने भी संबोधित किया। वही उप प्रधान नरेश पाटीदार व पंचायत समिति सदस्य जयंतीलाल कटारा मंचासिन रहे। बैठक में विभागवार चर्चा के दौरान, बिजली, पानी, चिकित्सा, सड़क, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित कई विषयों पर चर्चा हुई व जन प्रतिनिधियों ने समस्याएं रखी। बैठक में पंचायत समिति सदस्य जयंतीलाल कटारा द्वारा सागवाड़ा चिकित्सालय में एमआरआई मशीन के लिए सांसद की मौजूदगी में सदन में प्रस्ताव लेने की बात की। 

WhatsApp Image 2023-07-07 at 6.29.19 PM

सरकारी डॉक्टर निजी क्लिनिकों में दे रहे सेवाएँ! 
जिला परिषद सदस्य व पूर्व प्रधान रेखा रोत, जिला परिषद सदस्य हरीश अहारी व पंचायत समिति सदस्य योगेश खांट ने राजकीय चिकित्सालय में कार्यरत चिकित्सकों द्वारा निजी क्लिनिक चलाने की बात कही जिससे लोगो को चिकित्सालय में चिकित्सकीय सेवाएं नही मिलती है और डॉक्टर निजी क्लिनिक पर बुलाते है।डॉक्टरों की शिकायत जन प्रतिनिधियों द्वारा सदन में रखी जिस पर सांसद कटारा ने भी सागवाड़ा में नॉर्मल डिलीवरी की बजाय ऑपरेशन ज्यादा होने की बात स्वीकार करते हुए उपखंड अधिकारी और ब्लॉक चिकित्साधिकारी को इस और ध्यान देने के लिए कहा।


PWD JEN से कहा XEN कहा है? 
 विभागवार चर्चा के दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग से जेईएन के पहुंचने पर सांसद कटारा ने सक्षम अधिकारी के नही पहुंचने पर भड़ककर उन्हे बुलाने के लिए पाबंद करने को कहा। कटारा ने एसडीएम यतींद्र पोरवाल को संबंधित विभागाधिकारियो के सक्षम अधिकारियों को बैठक में उपस्थित होने के लिए पाबंद करने के निर्देश दिए। कटारा ने कहा कि योजनाओं का क्रियान्वयन सही ढंग से किया जाए तो काफी हद तक समस्याएं समाप्त हो जाएगी। विभागीय कर्मचारी और अधिकारी निष्ठा से कार्य करेंगे तो ज्यादा से ज्यादा लोगो की समस्याओं का निस्तारण होगा। साथ ही जन प्रतिनिधियों को भी चाहिए कि वह जागरूक रहकर सरकार की लाभकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लोगो को लाभ मिले इसके प्रयास करे।

WhatsApp Image 2023-07-07 at 6.29.18 PM


सीडीपीओ ने कहा कि गुणवत्ता पर आवाज उठाई थी तो मेरा भी ट्रांसफर कर दिया 
पंचायत समिति सदस्य जयंतीलाल कटारा ने आंगनवाड़ी के पोषाहार की गुणवत्ता की शिकायत की जिस पर सांसद कटारा ने सीडीपीओ को मामले की तत्काल जांच की बात कही तो सीडीपीओ मीनाक्षी वसिटा ने कहा कि गुणवत्ता पर आवाज उठाई थी तो मेरा भी ट्रांसफर कर दिया था। पंचायत समिति सदस्य योगेश खांट ने विद्युत विभाग के कर्मचारियों द्वारा मीटर लगाने, पोल लगाने और लाइन डालने के काम का लोगो से पैसा मांगने की बात कही जिस पर सांसद ने एसडीएम को गंभीर मामला बताते हुए जांच करने के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री आवास योजना में पोर्टल बंद आने की बात पर सांसद कटारा ने कहा कि केंद्र सरकार की लाभकारी योजना है जिसे राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा बंद कर रखा है। जिससे राजस्थान की जनता को नुकसान हो रहा है।

WhatsApp Image 2023-07-07 at 6.29.19 PM (1)

नरेगा का भुगतान करो या फिर कार्रवाई करो 
सरपंच संघ अध्यक्ष कैलाश रोत, पंचायत समिति सदस्य योगेश खांट व सरपंच हिम्मतराम कटारा द्वारा पंचायत समिति सागवाड़ा की कई ग्राम पंचायतों में मटेरियल का पेमेंट नही होने का मुद्दा उठाया। उन्होंने मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने और भुगतान कराने की बात कही। पंचायत समिति सदस्य योगेश खांट ने कहा कि यदि कहीं गड़बड़ी हुई है तो संबंधित अधिकारी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाए यहाँ न तो कार्रवाई की जारी और न ही भुगतान किया जा रहा है यदि कोई ग़लत है तो उसके ख़िलाफ़ कार्रवाई कर भुगतान किया जाए। जिस पर सांसद कटारा ने राज्य सरकार का मामला बताया व समस्या पर उचित कार्रवाई के लिए आश्वासन दिया।

Advertisement

Latest News

भव्य कलश यात्रा के साथ मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव का आगाज, प्रतिमाओं की निकली शोभायात्रा भव्य कलश यात्रा के साथ मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव का आगाज, प्रतिमाओं की निकली शोभायात्रा
सागवाड़ा। गोवाड़ी में राम मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत शनिवार को सर्व समाज द्वारा 551 कलशों और प्रतिष्ठित होने वाली...

Advertisement

आज का ई - पेपर पढ़े

Advertisement

Advertisement

Latest News

Advertisement

Live Cricket

वागड़ संदेश TV